May 15, 2021

MP Bharat

खबर जो आंखें खोल दे…

ब‍िहार चुनाव के कारण सुशांत केस को तूल दिया जा रहा : रिया

मुंबई | बॉलिवुड ऐक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों पर तमाम तरह के आरोप लग रहे हैं। इस बीच रिया ने सुप्रीम कोर्ट का रुख क‍िया है। रिया ने अपनी नई दलील में मीडिया ट्रायल का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा है कि सुशांत की मौत के मामले में मीडिया उन्‍हें ही दोषी करार देने की कोशिश कर रही है।

रिया चक्रवर्ती ने अपने हलफनामे में कहा है कि सुशांत के सूइसाइड मामले को जबरन बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है। ऐसा बिहार में चुनाव को देखते हुए हो रहा है। रिया ने कहा है कि इसी तरह 2जी स्‍कैम और आरुषी केस में भी मीडिया ट्रायल हुआ था।

रिया के वकील ने हलफनामे में सुशांत के ग्रेटिट्यूड लिस्‍ट का भी ज‍िक्र किया है, जिसमें कथ‍ित तौर पर सुशांत ने रिया और उनके परिवार के प्रति सम्‍मान जाहिर किया था। रिया ने अदलात से गुहार लगाई है कि उन्‍हें राजनीतिक ऐजेंडे के सामने बली का बकरा बनने से बचाया जाए। उन्‍हें सुरक्षा दी जाए। रिया ने यह भी कहा है कि बीते 30 दिनों में इसी इंडस्‍ट्री में दो और आत्‍महत्‍याएं हुई हैं, लेकिन इस पर कोई चर्चा नही हैं।

रिया कि हलफनामे में क्‍या-क्‍या लिखा है-

1. सुशांत सिह राजपूत की मौत के दुखद मामले को बिहार में होने वाले चुनाव के कारण तूल दिया जा रहा है। इस कारण सूइसाइड के इस मामले को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया जा रहा है। ऐक्‍टर आशुतोष भकरे (32) और समीर शर्मा (44) ने भी बीते 30 दिनों के भीतर सूइसाइड किया, लेकिन इस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है। सुशांत सिंह राजपूत के मामले में बिहार के मुख्‍यमंत्री के कहने पर तत्‍काल केस दर्ज कर लिया गया।

2. मीडिया में रिया चक्रवर्ती को अभी से दोषी मान लिया गया है। जो भी गवाह हैं, मीडिया में उनकी अलग गवाही हो रही है, क्रॉस एग्‍जामिनेशन किया जा रहा है। याचिकाकर्ता को मीडिया ने जांच के किसी भी आधार तक पहुंचने से पहले ही दोषी बता दिया है।

3. जिस तरह से इस मामले को सेंसेशलाइज किया गया है, याचिकाकर्ता (रिया चक्रवर्ती) इन कारणों से मानसिक यातना झेल रही हैं और उनकी निजता के अध‍िकारों का हनन हुआ है।

4. मीडिया ने इसी तरह 2जी स्‍कैम और तलवार फैमिली (आरुषी हत्‍याकांड) को भी पहले ही दोषी करार दिया था।

5. हजारों करोड़ों रुपये के घोटालों में ईडी और सीबीआई शायद ही कभी नजर डालते हैं, लेकिन इस मामले में पलक झपकते ही केस रजिस्‍टर कर लिया गया, जबकि अभी केस के ज्‍यूरिसडिक्‍सन का मामला कोर्ट में चल ही रहा है।

6. यचिकाकर्ता (रिया चक्रवर्ती) अदालत से गुहार लगाती है कि उसकी सुरक्षा की जाए और उसे राजनीतिक एजेंडा के तहत बली का बकरा बनने से बचाया जाए।

 

ईडी कर रही है पूछताछ
वहीं, रिया चक्रवर्ती अपने पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई शौविक चक्रवर्ती के साथ सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मुंबई स्थित दफ्तर पहुंचीं। यहां सभी से बॉलिवुड ऐक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत और उनसे जुड़ी चीजों को लेकर पूछताछ हो रही है। इससे पहले भी रिया से पूछताछ हो चुकी है और उनपर आरोप है कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं।